astro
  • text

PRESENTS

sponser-logo

ASSOCIATE PARTNER

  • text
जिद्दी है बच्चा, नहीं सुनता एक भी बात? बस कर लें ये उपाय, जिंदगीभर ज्योतिषी का एहसान मानेंगे आप!
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / एस्ट्रो / जिद्दी है बच्चा, नहीं सुनता एक भी बात? बस कर लें ये उपाय, जिंदगीभर ज्योतिषी का एहसान मानेंगे आप!

जिद्दी है बच्चा, नहीं सुनता एक भी बात? बस कर लें ये उपाय, जिंदगीभर ज्योतिषी का एहसान मानेंगे आप!

X
फाइल

फाइल फोटो

ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार चौबे ने कहा कि कुछ बच्चे गुस्सैल स्वभाव के होते हैं. वह जिद्दी भी होते हैं. ऐसे बच्चों की कु ...अधिक पढ़ें

 शिखा श्रेया/रांची. कई बार देखा जाता है कि बच्चे बहुत ही जिद्दी होते हैं. किसी की बात नहीं सुनते है. उनको बहुत ही तेज गुस्सा आता है. गुस्से में वह चीजों को तोड़फोड़ करना शुरू कर देते है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बच्चों के गुस्से को शांत करने के लिए कुछ उपाय बताये गये है. झारखंड की राजधानी रांची के ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार चौबे (रांची यूनिवर्सिटी से ज्योतिष शास्त्र में गोल्ड मेडलिस्ट) ने बताया आखिर कुछ बच्चों में ऐसा क्यों होता है?.

ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार चौबे ने कहा कि कुछ बच्चे गुस्सैल स्वभाव के होते हैं. वह जिद्दी भी होते हैं. ऐसे बच्चों की कुंडली भाव में मंगल व राहु की युति देखने को मिलती है. जब यह दोनों साथ मिलते हैं, तब बच्चे में बहुत अधिक एनर्जी आ जाती है. वह ऊर्जा को हैंडल नहीं कर पाते है. ऐसे बच्चों को विशेष गाइडेंस की जरूरत होती है.

क्या करें इन बच्चों के साथ
संतोष कुमार बताते कि इन बच्चों के पास इतना ऊर्जा आ जाता है. उम्र कम होती है. इन्हें नहीं पता होता है कि उन ऊर्जा को कैसे संभाले. ऐसे में माँ बाप को चाहिए कि इन बच्चों को खासकर खेलकूद या फिर रनिंग या कोई हार्ड वर्क वाला चीज में इंगेज रखें. इससे इनकी ऊर्जा का सही इस्तेमाल होगा. ऐसे बच्चे खेल कूद में बहुत आगे तक जाते हैं.

कुंडली भाव में चंद्रमा की वजह से आता है गुस्सा
इसके अलावा कुछ बच्चों में इसलिए भी गुस्सा बहुत अधिक होता है. वह जिद्दी स्वभाव के होते हैं. उनकी कुंडली भाव में चंद्रमा की स्थिति सही नहीं होती है. ऐसे बच्चों तो खासकर मोती रत्न का धारण काफी लाभदायक होता है. क्योंकि, मोती जल तत्व को रिप्रेजेंट करता है. यह शीतलता प्रदान करने का काम करता है. इसका शत प्रतिशत रिजल्ट आपको देखने को मिलेगा.

Tags: Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.