• text

PRESENTS

sponser-logo

ASSOCIATE PARTNER

  • text
NIT स्टूडेंट के लिए ऑनलाइन माध्यम बना वरदान, कंपनी से मिला लाखों का पैकेज, खुद ही बताई सफलता की कहानी
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / व्यवसाय / NIT स्टूडेंट के लिए ऑनलाइन माध्यम बना वरदान, कंपनी से मिला लाखों का पैकेज, खुद ही बताई सफलता की कहानी

NIT स्टूडेंट के लिए ऑनलाइन माध्यम बना वरदान, कंपनी से मिला लाखों का पैकेज, खुद ही बताई सफलता की कहानी

X
शुभम

शुभम साहू

NIT रायपुर के स्टूडेंट शुभम साहू को 16 लाख का पैकेज मिला है. लाखों का पैकेज मिलने के बाद उनके परिवारवाले काफी खुश हैं. ...अधिक पढ़ें

रामकुमार नायक, रायपुरः- IIT ही नहीं, देश के कई NIT कॉलेजों में भी पढ़ने वाले स्टूडेंट को लाखों के सैलरी पैकेज मिल रहे हैं. NIT रायपुर के स्टूडेंट शुभम साहू को 16 लाख का पैकेज मिला है. लाखों का पैकेज मिलने के बाद शुभम साहू के परिवारवाले काफी खुश हैं. NIT रायपुर में इलेक्ट्रॉनिक एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के फाइनल ईयर के स्टूडेंट शुभम साहू रायपुर के रहने वाले हैं. शुभम लोकल 18 को बताते हैं कि वे सेकंड ईयर से ही प्लेसमेंट की तैयारी में लग गए थे और ऑनलाइन माध्यमों के उपयोग से तैयारी शुरू की थी. थर्ड ईयर खत्म होने के बाद शुभम ने जीई हेल्थकेयर बैंगलोर में इंटर्नशिप किया था. शुभम के दो महीने के काम और प्रोजेक्ट्स को कंपनी ने खूब पसंद किया. लिहाजा अब उन्हें लाखों की सैलरी पैकेज मिला है.

इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के स्टूडेंट
शुभम साहू ने Local 18 को आगे बताया कि वे इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के स्टूडेंट हैं. जीई हेल्थकेयर में एडिसन डेवलपमेंट प्रोग्राम (ईडीपी) के माध्यम से चुने गए और बाद में जीई हेल्थकेयर, बैंगलोर में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर (एसडीई) के रूप में चयनित हुए, उनका सालाना पैकेज 16 लाख है. उन्होंने ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के माध्यम से अपने सेकेंड ईयर में जीई हेल्थकेयर में इंटर्नशिप हासिल की. इसके बाद वह मई 2022 में जीई हेल्थकेयर में शामिल हो गए और दो महीने के कार्य के बाद, उन्हें पूर्णकालिक अवसर के लिए अपने मैनेजर से रेफरल प्राप्त हुआ. चयन प्रक्रिया में टेक्निकल, मैनेजेरियल और एचआर राउंड सहित कई दौर की प्रेजेंटेशन और इंटरव्यू शामिल थे.

ऑनलाइन माध्यमों का भरपूर उपयोग
शुभम आगे बताते हैं कि प्रारंभिक इंटर्नशिप टेस्ट में दो डीएसए प्रश्नों के साथ एमसीक्यू फॉर्मेट में एप्टीट्यूड, टेक्निकल और इंग्लिश शामिल थी. शुभम ने डीएसए की तैयारी के लिए कोडिंग निन्जा, जीएफजी और यूट्यूब जैसे संसाधनों का उपयोग किया और दो वेबसाइटों को पर्सनल प्रोजेक्ट्स के रूप में डेवलप किया. अपने जूनियर्स को उनकी सलाह में संपूर्ण डीएसए तैयारी, एक अच्छा प्रोजेक्ट, वेल क्राफ्टेड रेज्यूम के साथ टेस्टिंग पैटर्न और कंपनी के इन डेप्थ रिसर्च के बारे में पता होना चाहिए. उन्होंने लोकल18 के माध्यम से आभार व्यक्त करते हुए NIT रायपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल, दोस्तों और वरिष्ठजनों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है.

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में है ये भूतहा पेड़! हड्डियों में फूंक देगा जान…कमरदर्द करेगा गायब, क्यों पड़ा ये अनोखा नाम?

दो बहनों से मिली NIT में पढ़ने की प्रेरणा
शुभम संयुक्त परिवार में रहने वाले हैं. घर में माता-पिता के अलावा छोटा भाई भी है. पिता सरकारी नौकरी में है, जबकि माता गृहणी हैं. NIT रायपुर के बहुत सारे स्टूडेंट अच्छी-अच्छी जगहों पर नौकरी कर रहे हैं. शुभम के परिवार के दो बहनें भी NIT की स्टूडेंट हैंअपने मेहनत के बलबूते उन्हें प्रारंभिक सफलता NIT में एडमिशन के रूप में मिला और अब 16 लाख पैकेज की नौकरी मिली है.

Tags: Chhattisgarh news, Job and career, Local18, Raipur news, Success Story