haryana
  • text

PRESENTS

sponser-logo

ASSOCIATE PARTNER

  • text
हरियाणा के इस जिले में बस स्टैंड लगे गेहूं की बोरियों के ढेर, बसें अस्पताल में खड़ीं कर दी
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / हरियाणा / हरियाणा के इस जिले में बस स्टैंड लगे गेहूं की बोरियों के ढेर, बसें अस्पताल में खड़ीं कर दी

हरियाणा के इस जिले में बस स्टैंड लगे गेहूं की बोरियों के ढेर, बसें अस्पताल में खड़ीं कर दी

मंडी में जगह नहीं होने के कारण बाढड़ा के बस स्टैंड को ही अस्थाई अनाजमंडी बना दिया है.
मंडी में जगह नहीं होने के कारण बाढड़ा के बस स्टैंड को ही अस्थाई अनाजमंडी बना दिया है.

Charkhi Dadri News: गेहूं की अभी खरीद शुरू भी नहीं हो पाई है, जिसके चलते खरीद से पहले उठान संभव नहीं है. इसके चलते समस् ...अधिक पढ़ें

चरखी दादरी. हरियाणा के चरखी दादरी में मंडियों में फसली सीजन होने के चलते जहां सरकारी खरीद सुचारू है. लेकिन उठान नहीं होने के कारण आढ़तियों और किसानों (Farmers) के साथ आमजन को भी परेशानियां झेलनी पड़ रही है. चरखी दादरी के उपमंडल बाढ़ड़ा की मंडी में जगह कम होने के कारण बस स्टैंड को ही अनाजमंडी बना दिया. बस स्टैंड पर बसें नहीं, बल्कि यहां गेहूं की ढेरियां ही ढेरियां लगी हैं.

हालात ऐसे हो गए हैं कि बस स्टैंड (Bus Stand) परिसर में लोगों के बैठने के लिए लगाई कुर्सियों और टिकट बूथों (Ticket Booth) तक गेहूं की ढेरियां लगी हैं. बस स्टैंड पर पहुंचे यात्रियों ने जहां परेशानियां बताई वहीं मंडी अधिकारियों ने मजबूरी बताया है.

दरअसल, दादरी के उपमंडल बाढ़ड़ा की अनाज मंडी में सरसों की बंपर आवक और उठान समय पर नहीं होने के कारण मंडी सरसों से अटी पड़ी है. मंडी में जगह नहीं होने के कारण बाढड़ा के बस स्टैंड को ही अस्थाई अनाजमंडी बना दिया है. गेहूं आवक ज्यादा होने के कारण बस स्टैंड परिसर में बसें खड़ी करने के लिए जगह कम पड़ने लगी है और नाइट करने वाली बसों को साथ लगते पीएचसी (PHC) में खड़ा करना पड़ा.

वहीं, गेहूं की अभी खरीद शुरू भी नहीं हो पाई है, जिसके चलते खरीद से पहले उठान संभव नहीं है. इसके चलते समस्या और अधिक विकट होती दिखाई दे रही है. हालात ऐसे ही रहे तो बस स्टैंड पर बसों की एंट्री बंद करनी पड़ेगी.

Himachal Tourism: सरकारी कर्मचारियों के लिए काला पानी, टूरिस्ट के लिए जन्नत…कहां है 2 राज्यों की सीमा पर बसे डोडरा क्वार गांव?

लोगों ने बताया क्या कर सकते थे अफसर

बाढड़ा के बस स्टैंड पर बनी अनाजमंडी में यात्रियों के बैठने के लिए भी जगह नहीं बची है. यहां पहुंचे यात्री रूपेश और रामनिवास ने बताया कि अनाजमंडी के लिए स्कूल या खेल ग्राउंड में शिफ्ट किया जा सकता है. तपती गर्मी के बीच बस स्टैंड पर गेहूं की ढेरियां लगने से यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे ही हालात रहे तो यात्रियों के अलावा विद्यार्थियों को भी परेशानी होगी. गेहूं की खरीद शुरू भी नहीं हुई, बस स्टैंड को अनाजमंडी बनाने पर बसों का संचालन कैसे हो पाएगा.

मंडी अधिकारी विकास कुमार ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर बाढड़ा बस स्टैंड को अस्थाई अनाजमंडी बनाया गया है. उठान को लेकर पूरी तैयारियां चल रही हैं और जल्द ही समस्या का हल हो जाएगा.

Tags: Charkhi Dadri, Charkhi dadri news, Government of Haryana, Haryana news live, Haryana News Today