madhya-pradesh
  • text

PRESENTS

sponser-logo

ASSOCIATE PARTNER

  • text
बस दो दिन और... फिर गर्मी से राहत देने आएंगे बादल, एमपी के इन जिलों में बारिश के आसार, जानें अपडेट
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / मध्य प्रदेश / बस दो दिन और... फिर गर्मी से राहत देने आएंगे बादल, एमपी के इन जिलों में बारिश के आसार, जानें अपडेट

बस दो दिन और... फिर गर्मी से राहत देने आएंगे बादल, एमपी के इन जिलों में बारिश के आसार, जानें अपडेट

फोटो 
फोटो 

MP Weather Forecast: सीजन में पहली बार प्रदेश में तेज गर्मी का असर गुरुवार को देखने को मिला, जब प्रदेश के लगभग जिलों मे ...अधिक पढ़ें

इंदौर: पूरे मध्य प्रदेश में इन दिनों सूर्यदेव की भारी तपन के चलते गर्मी का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने अभी दो दिन और तापमान में तेजी से उछाल की संभावना जताई है. तीसरे दिन से फिर मौसम में बदलाव होगा और तेज हवाएं चलने के साथ बादल भी छाएंगे, जिससे गर्मी का असर कुछ कम होगा.

41 डिग्री पहुंचा पारा
सीजन में पहली बार प्रदेश में तेज गर्मी का असर गुरुवार को देखने को मिला, जब प्रदेश के लगभग जिलों में दिन में पारा तेजी से बढ़ा. वहीं रातें भी गर्म रहीं. सबसे गर्म नौगांव, गुना, शिवपुरी और धार रहा. यहां पारा 41 डिग्री के ऊपर पहुंच गया. धार में सबसे अधिक 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बैतूल, सागर, ग्वालियर, जबलपुर, इंदौर, खरगोन, सतना, शाजापुर, दमोह, उज्जैन, रीवा, मंडला, मलाजखंड, रतलाम, खजुराहो और नर्मदापुरम में तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रहा.

यहां हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव हो रहा है, जिसका प्रदेश में असर रहेगा. इस वजह से भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन भीगेंगे. साथ ही बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, सीहोर, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, कटनी, मंडला, बालाघाट और डिंडोरी जिलों में भी मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा.

इस बार टूटे रिकार्ड
अप्रैल में बारिश के कई रिकॉर्ड टूटे. भोपाल में करीब पौने 2 इंच बारिश हो गई. वहीं, अप्रैल में लगातार 11 दिन तक बारिश होने का रिकॉर्ड भी बना है. 7 अप्रैल से 17 अप्रैल तक प्रदेश में लगातार बारिश हुई है. अब 21 अप्रैल से फिर प्रदेश भीगेगा.

Tags: Bhopal weather, Indore news, Local18, MP weather forecast, Rain alert