rajasthan
  • text

PRESENTS

sponser-logo

ASSOCIATE PARTNER

  • text
आज के चुनाव की सबसे प्यारी तस्वीर, तीन पीढ़ियों ने एक साथ डाला वोट, दादी-पोती के साथ बहु ने किया मतदान
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / राजस्थान / आज के चुनाव की सबसे प्यारी तस्वीर, तीन पीढ़ियों ने एक साथ डाला वोट, दादी-पोती के साथ बहु ने किया मतदान

आज के चुनाव की सबसे प्यारी तस्वीर, तीन पीढ़ियों ने एक साथ डाला वोट, दादी-पोती के साथ बहु ने किया मतदान

पेश की नारी शक्ति की अनूठी मिसाल (इमेज- एक्स)
पेश की नारी शक्ति की अनूठी मिसाल (इमेज- एक्स)

सोशल मीडिया पर झुंझुनूं के एक परिवार की तीन पीढ़ियों ने एक साथ वोट डाला. एक ही मतदान केंद्र पर युवती ने अपनी मां और दादी ...अधिक पढ़ें

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान आज से शुरू हो गए. सुबह सात बजे से ही मतदाता वोटिंग सेंटर्स पर वोट डालने पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही बढ़ती गर्मी के कारण धीरे-धीरे सेंटर्स पर भीड़ में कमी देखने को मिल रही है. लेकिन ऐसा नहीं है कि लोगों में उत्साह कम है. जयादा से ज्यादा लोग सेंटर पर वोट डालने पहुंच रहे हैं. पहले मतदान फिर जलपान के तहत लोग सुबह ही वोट देकर घरों में लौट रहे हैं.

राजस्थान के बारह जिलों में आज वोट डाले जा रहे हैं. वोटर्स को लुभाने के लिए कई सेंटर्स पर सेल्फी पॉइंट बनाए गए हैं. इसके अलावा कई जगहों पर पहली बार मतदान करने आए युवाओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया. इस बीच सोशल मीडिया पर एक परिवार की बेटी ने ऐसी तस्वीर पोस्ट की, जो देखते ही देखते वायरल हो गई. इस परिवार की तीन पीढ़ी की महिलाओ ने एक साथ वोट कर नारी शक्ति की मिसाल पेश की.

दादी संग दिया वोट
सोशल मीडिया पर ये अनोखी सेल्फी वायरल हो रही है. झुंझुनूं के मण्डावा विधानसभा के पोलिंग बूथ नंबर-105 पर एक ही परिवार की तीन जेनरेशन वोट डालने आई. युवती के साथ उसकी मां और दादी ने भी वोट डाला. इनके अलावा कुछ ऐसा ही दृश्य झुंझनूं में ही आदर्श बाल निकेतन स्कूल स्थित भाग संख्या 50 के मतदान केंद्र पर देखने को मिला. यहां भी तीन जेनरेशन की महिलाओं ने एक साथ वोट डाला.

लोगों ने की तारीफ
इस बार नए मतदाताओं को बढ़-चढ़ कर मतदान करते देखा जा रहा है. चुनाव आयोग के जागरूकता अभियान का रिजल्ट कई सेंटर्स पर नजर आ रहा है. युवा ना सिर्फ खुद वोट देने आ रहे हैं, बल्कि अपने परिवार वालों को भी सेंटर तक लेकर आ रहे हैं. इसके अलावा वोट डालने के बाद लोग सेंटर पर बनाए गए सेल्फी पॉइंट पर तस्वीरें खींचकर उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. दादी-पोती और मां की इस सेल्फी को लोगों ने काफी पसंद किया.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Ajab Gajab, Jhunjhunu news, Khabre jara hatke, Viral news