uttar-pradesh
  • text

PRESENTS

sponser-logo

TYRE PARTNER

  • text

ASSOCIATE PARTNER

  • text
  • text
कम पैसे में चाहिए राजस्थान के फैंसी मार्बल, तो पहुंच जाएं यहां, कीमत न के बराबर
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / उत्तर प्रदेश / कम पैसे में चाहिए राजस्थान के फैंसी मार्बल, तो पहुंच जाएं यहां, कीमत न के बराबर

कम पैसे में चाहिए राजस्थान के फैंसी मार्बल, तो पहुंच जाएं यहां, कीमत न के बराबर

X
गाजियाबाद

गाजियाबाद के मेरठ रोड पर है मार्बल मंडी 

मार्बल मंडी के पुराने व्यापारी शेखर ने लोकल18 को बताया कि गाजियाबाद की मेन मार्केट में ये जगह आती है, गोविंदपुरम में जो ...अधिक पढ़ें

विशाल झा /गाज़ियाबाद: राजस्थान का किशनगढ़ खास तौर पर मार्बल की कारोबार के लिए पहचाना जाता है. अजमेर स्थित किशनगढ़ मार्बल मंडी एशिया की सबसे बड़ी मार्बल मंडी है. जहां कई प्रकार की फैंसी और प्रीमियम क्वालिटी मार्बल को खरीदने के लिए देश-विदेश से लोग आते है. यहां पर मार्बल की कई छोटी बड़ी यूनिट मौजूद है. लेकिन अगर आप किशनगढ़ नहीं जा पा रहे तो घबराइए मत, क्योंकि गाजियाबाद में भी मिनी किशनगढ़ मौजूद है.

जी, हां मेरठ रोड पर स्थित गाजियाबाद की मार्बल मंडी में राजस्थान के किशनगढ़ से ही मार्बल लाया जाता है. यहां पर दिल्ली-एनसीआर के कई लोग मार्बल खरीदने के लिए आते है. यहां सड़क के दोनों छोर पर मार्बल की लगभग 25 से 30 दुकान है. इन सभी दुकानों में एक दूसरे से काफी प्रतिस्पर्धा है. इसलिए ग्राहक को कम दामों में अच्छे मार्बल यहां पर मिल जाते है. यहां पर कई दुकानों के आगे बड़े बोर्ड लगे है कि राजस्थानी दमोह पर ही आपको मार्बल मिल जाएंगे.

किशनगढ़ से आते हैं मार्बल
मार्बल मंडी के पुराने व्यापारी शेखर ने लोकल18 को बताया कि गाजियाबाद की मेन मार्केट में ये जगह आती है, गोविंदपुरम में जो मार्बल मंडी के नाम से मशहूर है. यहां पर मुरादनगर, मोदीनगर, दादरी मेरठ के कस्टमर आते है. यहां पर अधिकतर मार्बल किशनगढ़ से ही मंगाया जाता है. क्योंकि वो एशिया की सबसे बड़ी मार्बल मंडी कहलाई जाती है. यहां पर व्हाइट मार्बल, ग्रेनाइट, ब्लैक मार्बल, प्रीमियम फिनिश आदि कई प्रकार के मार्बल मिलते है.

दाम भी है कम
यहां पर 40 रुपए स्क्वायर फीट से लेकर 100 रुपए स्क्वायर फीट तक मार्बल है. अगर ग्रेनाइट की बात करें तो वह 30 रुपए स्क्वायर फीट से शुरू होकर 100 रुपए तक भी उपलब्ध है. काफी बड़ी मार्केट होने के कारण लोगों को कम रेट में एक अच्छा ऑप्शन मिल जाता है. मार्केट सुबह 10:00 बजे से शुरू हो जाती है जो रात के 10:00 तक चलती है. यहां पर रविवार को कोई छुट्टी नहीं होती है.

Tags: Ghaziabad News, Local18, UP news